व्यापारी कल्याण दिवस पर 11 उद्यमी सम्मानित

6

औरैया 29 जून 24-जिलाधिकारी नेहा प्रकाश, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) महेंद्र पाल सिंह व मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह सहित अन्य सम्मानित उद्यमियों/व्यापारियों की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट स्थित मानस सभागार में दानवीर भामाशाह की जयंती (जन्म दिवस दिनांक 29 जून, 2024) को ‘व्यापारी कल्याण दिवस‘ के रूप में मनाये जाने हेतु भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद के शीर्ष 02 करदाताओं को प्रशस्ति पत्र व भामाशाह पुरस्कार मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।
जिलाधिकारी द्वारा उद्योग विभाग के 11 उद्यमियों/निवेशकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया एवं विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अन्तर्गत पांच लाभार्थियों को हलवाई टूलकिट देकर तथा जनपद के प्रमुख व्यापारियों को प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। बच्चों द्वारा बनाई गई चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में उपस्थित सभी सम्मानित उद्यमियों/व्यापारियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने सभी उद्यमियों/निवेशकों से अपील करते हुए कहा कि दानवीर भामाशाह के जीवन चरित्र से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिये तथा उनके नैतिक मूल्यों व आचरणों का अनुपालन स्वयं के जीवन में भी अपनाना चाहिये। उन्होंने नये उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सब को यहां उपस्थित वरिष्ठ उद्यमियों से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, जिसका लाभ आप सबको अपने व्यापार में मिलेगा। उन्होंने कहा कि भामाशाह के जीवन चरित्र के महत्व को आने वाली युवा पीढ़ी जरूर जानें, हम सबका कर्तव्य है कि हम आने वाली युवा पीढ़ी को भामाशाह के जीवन मूल्यों से अवगत करायें। इस अवसर पर उद्यमियों/निवेशकों द्वारा भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये। सभी ने एक स्वर में भामाशाह के जीवन मूल्यों से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्र व समाज हित में योगदान देने की बात कही।
इस अवसर पर उद्योग विभाग, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड, उद्यान विभाग, कृषि विभाग, एनआरएलएम, रेशम विभाग, अग्रणी जिला प्रबंधक तथा मत्स्य विभाग द्वारा लगाए गए स्टालों का सभी के द्वारा अवलोकन करते हुए उत्पादों की सराहना की गई। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी, बड़ी संख्या में जनपद के व्यापारी गण, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी सहित आमजन आदि उपस्थित रहें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें